Gori twacha pane ke ghrelu upay गोरी त्वचा पाने के घरेलू उपाय | Aloevera Scrub गोरी रंगत पाने के लिए

Gori twacha pane ke ghrelu upay - गोरी त्वचा पाने के घरेलू उपाय |  Aloevera Scrub गोरी रंगत पाने के लिए  : गर्मी के मौसम में धूप और धूल-मिट्टी की वजह से चेहरा मुरझा जाता है और उसकी रंगत भी खराब हो जाती है। ऐसे में एलोवेरा जैल का इस्तेमाल करके त्वचा की हर समस्या को दूर किया जा सकता है। एलोवेरा में एमिनोे एसिड और विटामिन होते हैं जो चेहरे को सुंदर बनाते हैं। इसे स्क्रब, क्लींजर और सिरम की तरह इस्तेमाल कर सकते हैं। आइए जानिए चेहरे को निखारने के लिए एलोवेरा का कैसे इस्तेमाल किया जाए।


Gori twacha pane ke ghrelu upay - गोरी त्वचा पाने के घरेलू उपाय 

एलोवेरा स्क्रब Aloevera Scrub Gori twacha pane ke ghrelu upay

PunjabKesariस्क्रब करने के लिए सबसे पहले चेहरे को फेसवॉश से अच्छी तरह साफ करें। अब एलोवेरा जैल में चावल का अाटा या चीनी डालकर अपने चेहरे पर हल्के हाथों से मसाज करें। कुछ देर स्क्रबर की तरह इस्तेमाल करने के बाद टिश्यू पेपर से चेहरे को साफ कर लें। इससे डेड स्किन निकल जाएगी और रंग भी निखरेगा।


रोज भीगे हुए बादाम खाने के हैं अनेक फायदे, इन्हें जानना होगा आपके लिए फायदेमंद Health Benefits of Almonds in Hindi

एलोवेरा सिरम Aloe vera serum Gori twacha pan
Gori twacha pane ke ghrelu upay
e ke ghrelu upay

सिरम बनाने के लिए एलोवेरा जैल में थोड़ा गुलाब जल और पानी मिलाएं और अच्छी तरह मिक्स करें। इसे एक डिब्बी में डालकर रख लें। आपका सिरम तैयार है। हर बार मुंह धोने के बाद कॉटन की मदद से इसे चेहरे पर लगाएं। इससे त्वचा में चमक आएगी और दाग-धब्बे भी दूर होंगे।

Post a Comment

0 Comments