sex power badhane ke liye kya khaye : अच्छी सेक्स लाइफ के लिए क्या खाएं और किन चीजों से करें परहेज?

 Sex power badhane ke liye kya khaye: पार्टनर्स के बीच रिश्ते की मजबूती बनाए रखने में सेक्स की भूमिका अहम होती है. सेक्स लाइफ को बेहतर बनाने के लिए लोग तरह-तरह नुस्खे आजमाते हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि खान-पान का भी सेक्स लाइफ पर बहुत असर पड़ता है. सेक्स से पहले आप जो भी खाते हैं उसका असर आपके सेक्स पावर पर पड़ता है.  सेक्स से पहले क्या चीजें खानी चाहिए और किन चीजों से परहेज करना चाहिए.

सेक्स से पहले क्या चीजें खानी चाहिए

घंटों तक करना चाहते हैं सेक्स, तो सिर्फ इन घरेलू तरीकों से बढ़ाएं

अनार-

sex power badhane ke liye kya khaye


 सेक्स पावर और फर्टिलिटी बढ़ाने में अनार बहुत फायदेमंद माना जाता है. एक्सपर्ट्स का कहना है कि अनार का जूस पीने से मूड अच्छा होता है, ब्लड फ्लो में सुधार होता है और टेस्टोस्टेरोन का स्तर बढ़ जाता है. 

चॉकलेट- 

sex power badhane ke liye kya khaye


चॉकलेट और रोमांस का गहरा नाता है. चॉकलेट खाने से सेरोटोनिन हार्मोन बनता है जिसकी वजह से मूड अच्छा होता है. सेक्स से पहले चॉकलेट खाने से एंग्जाइटी दूर होती है और सेक्स ड्राइव बेहतर बनती है. इसके अलावा चॉकलेट में फेनिलएलथाइलमाइन होता है जिससे यौन इच्छा बढ़ती है.

पालक- 

sex power badhane ke liye kya khaye


हरी पालक में खूब सारा मैग्नीशियम पाया जाता है, जो टेस्टोस्टेरोन का स्तर बढ़ाने का काम करता है. पालक में आयरन पाया जाता है जिसकी वजह से सेक्स ड्राइव बढ़ती है. ये खासतौर से महिलाओं की यौन इच्छा और संतुष्टि बढ़ाने में मददगार है.  

तरबूज- 

sex power badhane ke liye kya khaye


तरबूज में साइट्रिनलाइन नामक एमिनो एसिड होता है. शरीर में जाने के बाद ये आर्जिनिन एमिनो एसिड मे बदल जाता है. इसकी वजह से रक्त वाहिकाओं को आराम  मिलता है और सेक्स ऑर्गन बेहतर तरीके से काम कर पाता है. तरबूज शरीर में वैसा ही काम करता है जैसा इरेक्टाइल डिसफंक्शन रोकने के लिए वियाग्रा करता है. 

एवोकाडो- 

sex power badhane ke liye kya khaye


क्रीम से भरपूर इस फल में हेल्दी फैट और फाइबर होता है. एवोकाडो खाने से आपको अंदर से एनर्जी मिलती है. इसलिए सेक्स से पहले एक्सपर्ट्स एवोकाडो   खाने की सलाह देते हैं. इसके अलावा ये महिलाओं में पीरियड्स की वजह से होने वाले थकान और चिड़चिड़ेपन को दूर कर मूड को रोमांटिक बनाने में मदद करता है. 

स्ट्रॉबेरी-  पुरुषों में यौन शक्ति बढ़ाने के घरेलू नुस्खे

sex power badhane ke liye kya khaye


स्ट्रॉबेरी विटामिन C से भरपूर होता है जिसकी वजह से एंग्जाइटी दूर होती है और सेक्स ड्राइव बढ़ती है. स्ट्रॉबेरी खाने से बॉडी में ऑक्सीटोसिन हार्मोन बनता है, जिसे लव हार्मोन भी कहा जाता है. इसका संबंध सेक्सुअल डिजायर से होता है.  

कॉफी या चाय- Remedies For Stamina

sex power badhane ke liye kya khaye


कॉफी और चाय में खूब सारा कैफीन पाया जाता है जिसका असर नर्वस सिस्टम पर पड़ता है. इससे सेक्स के समय पुरुषों की परफॉर्मेंस एंग्जाइटी दूर  होती है. कैफीन इरेक्टाइल डिसफंक्शन की संभावना भी कम करता है. सोने से तुरंत पहले कॉफी या चाय ना पिएं वरना आपको सोने में दिक्कत आ सकती है.

इन चीजों से करें परहेज- 

sex power

  • हेल्दी सेक्स लाइफ के लिए कुछ चीजों से परहेज करना जरूरी है जैसे कि शराब. शराब की ज्यादा मात्रा टेस्टोस्टेरोन का स्तर कम करती है. 
  • इसका असर नर्वस सिस्टम पर पड़ता है और इसकी वजह से सेक्स ड्राइव कम हो जाती है. 
  • इसके अलावा सेक्स से पहले कभी भी मीट और मक्खन जैसी सैचुरेटेड फैट वाली चीजे नहीं खानी चाहिए. इससे ब्लड फ्लो धीमा होता है और यौन इच्छा कम हो जाती है.

No one wears clothes in this village: इस गांव में कोई नहीं पहनता कपड़े, घूमने आने वालों पर भी लागू होते हैं नियम! जानिए अजीब रिवाज के पीछे की वजह...

Post a Comment

0 Comments